HDFC Money Back Credit Card Amazing Offers – 2022 all information

HDFC Money Back Credit Card Amazing Offers.

तो कैसे हो आप लोग, क्या आप HDFC Money Back Credit Card Amazing Offers के बारे में संपूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें। जी हां दोस्तों, इस आर्टिकल के अंदर आपको HDFC Money Back Credit Card Amazing Offers के बारे में कंपलीटली जानकारी दी जाएगी। हम जानते हैं कि आपका समय बहुत कीमती है इसलिए हम आपका समय बर्बाद नहीं करना चाहेंगे, चलिए शुरू करते हैं।

दोस्तों मेरे ख्याल से आप इतना तो जानते ही होंगे कि HDFC जो बैंक है वह भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट बैंकों में से एक है। आपको बता दूं यह बैंक अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराती है और इस बैंक के चलते HDFC money back credit card की मांग भी सर्वाधिक देखी जा रही है। आपको बता दूं एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड को कुछ इस तरह बनाया गया है कि कार्ड धारक उसका जितना इस्तेमाल करेगा मेरा मतलब है कि उससे जितना खर्चा करेगा उसे उतना ही प्रॉफिट मिलेगा जी हां दोस्तों। यह लोगों के खर्चे को देखते हुए ही बनाया गया है जहां उन्हें इससे लाभ दिया जा सके।

HDFC money back credit card kya hai ?

तुम्हें बता दूं एचडीएफसी HDFC बैंक ने अपना नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है जिसे “एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड” के नाम से जाना जाता है। तो दोस्तों इसमें एक प्रकार से ऐसी सुविधा की गई है जिसके अनुसार यूजर अर्थात कार्डधारक इस कार्ड का जितना इस्तेमाल करेगा उसे उतना ही प्रॉफिट मिलेगा। जी हां दोस्तों, जब आप इसका इस्तेमाल करेंगे तो आपको रिवॉर्ड पॉइंट कैश के रूप में दिए जाएंगे मेरा मतलब आपको रिवॉर्ड पॉइंट दिए जाएंगे जो कि कैश में परिवर्तित होकर आपको लाभ प्रदान करेंगे मेरा मतलब कि आप उनका लाभ उठा सकते हैं।

चलिए मैं आपको एक उदाहरण देकर अच्छी तरह से समझाता हूं –

दोस्तों मान लीजिए तुम अपने क्रेडिट कार्ड से ₹300 खर्च करते हैं तो आपको 4 पॉइंट मिलेंगे जिन्हें तुम रुपयों में भी कन्वर्ट कर सकते हैं।

HDFC Bank money back credit card ke features kya hain ?

यदि तुम मनी बैक क्रेडिट कार्ड से ₹300 खर्च करते हैं तो तुम्हें 4 पॉइंट मिलते हैं।

यदि तुमने मनी बैक क्रेडिट कार्ड से 3 माह में ₹50000 खर्च कर दिए तो आपको ₹500 का गिफ्ट ब्राउज़र दिया जाएगा और यदि आप 1 वर्ष तक क्रेडिट कार्ड से खर्च करते हैं तो तुम्हें ₹2000 का गिफ्ट कार्ड ब्राउज़र दिया जाएगा।

एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड द्वारा खर्च करने पर जो तुम्हें रिवार्ड पॉइंट मिलते हैं तुम चाहो तो उन्हें कैश में भी रडीम कर सकते हो और आप चाहे तो एचडीएफसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर वहां पर ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते है। तुम रिवॉर्ड पॉइंट से कैश आसानी से शॉपिंग कर सकेंगे।

Renewal offer आपके लिए एक और खास बात है इसमें कि यदि आप एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड से पहली साल में ₹50000 या फिर उससे अधिक खर्च कर देते हैं तो तुम्हारी नई मेंबरशिप की शुल्क भी माफ कर दी जाएगी।

Milestone benefit

आपको बता दूं यदि तुम एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड से पहले 90 दिनों में अर्थात 3 महीनों में ₹20000 से अजय भैया फिर ₹20000 खर्च कर देते हैं तो आपकी पहले साल की मेंबरशिप का जो सिर्फ होगा वह माफ कर दिया जाएगा।

FUEL SURCHARGE WAIVER –

दोस्तों इसमें मेरा मतलब है कि एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड से तुम इंडिया में कहीं भी ₹450 से ज्यादा का ईंधन मेरा मतलब है गैस भरवाते हैं तो तुम्हें 1 प्रतिशत की छूट मिलेगी और ₹250 तक का कैश भी मिल सकता है।

ZERO COSTLIER LIABILITY-

भगवान ना करें पर मान लीजिए यदि तुम्हारा क्रेडिट कार्ड खो जाता है या कोई चुरा ले जाता है और वह तुम्हारे क्रेडिट कार्ड से खूब खर्च करता है तो आपको उसके पैसे नहीं भरने होंगे परंतु तुम्हें कार्ड गुम होने के तुरंत बाद ही एचडीएफसी बैंक के कॉल सेंटर पर इसकी सूचना देनी होगी।

WELCOME BENEFIT –

अब आप सोच रहे होंगे कि यह किस प्रकार का लाभ होता है तो आपको बता दूं इसमें क्या होता है कि एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड की मेंबरशिप यदि आप ले लेते हैं तो आपको 500 कैश पाइंट मिलेंगे।

Annual spend based benefits – 

तो अब हम इस बेनिफिट के बारे में जानेंगे तो आपको बता दूं इसके अंतर्गत क्या होता है कि यदि तुम मनीबैक क्रेडिट कार्ड से 90 दिन अर्थात 3 महीने में ₹50 या फिर से थोड़ा अधिक खर्च करते हैं तो तुम्हें ₹500 का गिफ्ट वाउचर मिलता है।

HDFC bank money back credit card eligibility – (एचडीएफसी बैंक मनी बैक क्रेडिट कार्ड लेने के लिए पात्रता)

दोस्तों यदि आप चाहते हैं कि एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड को हर कोई ले सकता है तो यह संभव नहीं है। जी हां दोस्तों यह बिल्कुल संभव नहीं है तो इसके लिए मैं आपको कुछ शर्ते बताने वाला हूं यदि आप उन शर्तों को पूरा करते होंगे तो आप इस के योग्य होते हैं और इसे ले सकते हैं तो चलिए दोस्तों जानते हैं उन शर्तों के बारे में-

For self employed Indian national –

यदि तुम एक भारतीय बिजनेसमैन हो और तुम्हारी आयु कम से कम 21 वर्ष है और अधिक से अधिक 65 वर्ष तक है मेरा मतलब है कि इसके लिए 21 से लेकर 65 वर्ष की आयु होनी तक हो। यदि तुम वर्ष में 6 लाख तक का इनकम टैक्स भरते हो तो आप इस HDFC Bank money back credit card की पात्रता बेसक ले सकते हैं।

Nationality

आप इसकी पात्रता के योग्य तब हो सकते हैं जब आप भारतीय नागरिक होंगे तभी आपको एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड को पाने की मंजूरी मिलेगी मेरा मतलब है तब आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।

(नौकरी पेशा) For Salaried Indian National 

आप सभी को बता दें यह एचडीएफसी बैंक मनी बैक क्रेडिट कार्ड सिर्फ उन एंप्लॉय को दिया जाता है जिनकी एक महीने की कमाई लगभग ₹25000 से ज्यादा होती है और उनकी उम्र 21 वर्ष से 65 वर्ष तक के बीच होती है।

आय (Income) –

जो इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास नियमित आय का स्रोत होना आवश्यक है और उनकी जो महीने की कमाई है वह ₹13000 से अधिक होनी चाहिए।

Money back credit card fees And charges

यदि तुम इसे लेने की इच्छा रखते हैं तो तुम्हें एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड के लिए स्टार्टिंग में ₹500 एवं इसके साथ जीएसटी का भुगतान करना होगा और यदि तुम मनी बैक क्रेडिट कार्ड लेने के बाद 90 दिनों के अंतर्गत अर्थात 3 महीनों के अंतर्गत ₹20000 खर्च कर देते हैं तो यह पैसे रिफंड हो जाते हैं।

कैशबैक पॉइंट को कैसे रिडीम करें –

यदि तुम कैशबैक पॉइंट को रिडीम करना चाहते हैं वैसे यार मैं भी क्या बोल रहा हूं अरे भाई हर कोई चाहेगा इन्हें रिडीम करना तो बस आप नीचे दी गई जानकारी पढ़ें।

सबसे पहला जो काम है वह आपको यह करना है कि एचडीएफसी बैंक के नेट बैंकिंग मेल लॉगइन करना होगा।

इसके बाद दूसरा काम यह करना है कि आपको कार्ड्स पर क्लिक करना।

इसके पश्चात डेबिट कार्ड सेलेक्ट करना होगा।

अब जांच अर्थात इंक्वायरी पर क्लिक करें और उसके बाद ‘कैश बैक इंक्वायरी एंड रिडीम’ में जाकर अकाउंट नंबर सेलेक्ट करें।

अब आपको क्या करना है कि आपको कंटिन्यू वाले विकल्प पर क्लिक करना है और 250 के मल्टीपल में कैशबैक पॉइंट डालना पड़ेगा रिडीम करने के बाद तुम्हारे एचडीएफसी सेविंग अकाउंट में क्रेडिट कर दिए जाते हैं। आपको बता दूं 1 cashback point = ₹1 के बराबर है।

इस प्रकार से आपको एचडीएफसी मनी बैक क्रेडिट कार्ड अमेजॉन ऑफर्स की संपूर्ण जानकारी हो चुकी है। आशा करता हूं यह जानकारी आप अच्छी तरह से जान चुके होंगे और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करेंगे। यदि आपको इस जानकारी से संबंधित कोई भी प्रश्न पूछना है तो आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। धन्यवाद

Leave a Comment