Battlegrounds mobile India गेम से पैसे कैसे कमाए ?2022

Battlegrounds mobile India गेम से पैसे कैसे कमाए ?2022

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपका स्वागत है।दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग पब्जी गेम के बारे में तो जानते ही होंगे आज के स्थान पर शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति अगर कोई बच्चा हो क्योंकि पब्जी गेम के बारे में नहीं जानता हो आज ज्यादा से ज्यादा युवा वर्ग पब्जी गेम को खेलता है। और पब्जी गेम काफी ज्यादा लोकप्रिय एवं बेस्ट बैटलग्राउंड गेम बन चुका है। यदि आप भी पब्जी गेम को खेलने के शौकीन हो तो फिर आपको यह तो पता ही होगा। कि भारत के अंदर सब्जी गर्म का एक नया वर्जन भी लॉन्च कर दिया गया है।यानी कि जो पहले पब्जी लवर से थे। उनकी जगह पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को लाया गया है।

दोस्तों अगर आप भी एक बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को खेलते हो और इसके द्वारा पैसे कमाना चाहते हो तो आपकी यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही ज्यादा कमाई करने वाली है। आजकल बहुत से ऐसे लोग होते हैं।जो कि बैटलग्राउंड मोबाइल वीडियो गेम को खेलते हैं। और अपना समय फालतू में बर्बाद कर देते हैं।तो ऐसे में अगर गेम्स को खेलने के साथ-साथ पैसे भी कमा लिए जाए तो बहुत ही अच्छा रहेगा हालांकि इस गेम की ओर से पैसे कमाने की कोई भी तरीके नहीं बताए गए हैं।मगर फिर भी कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे आप बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के द्वारा पैसे कमा सकते हो तो आइए साथियों आज की इस पोस्ट को शुरू करते हैं।

(1) YouTube पर BGMI गेम खेल कर पैसे कमाए

जी सर दोस्तों आप सभी लोग जानते होंगे कि युटुब एक ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। जिस पर आप को सभी प्रकार की वीडियो देखने के लिए मिल जाती हैं।तो ऐसे में ही है गेम खेलने वाला होली बहुत ही अच्छा रहता है क्योंकि यह समय समय पर अच्छी खासी प्रोग्राम भी गेम खेलने वाला को देता रहता है। जिसकी वजह से आप लोग इस गेम को खेल कर पैसे कमा सकते हो दोस्तों यूट्यूब पर गेम खेलने वालों के लिए एक अलग से सेक्शन बना रखा है। जहां पर बड़े-बड़े प्रो प्लेयर लाइव गेमिंग करते हैं।नहीं तो आप लोग अपने गेम प्ले की वीडियो रिकॉर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड कर सकती हो।

और दोस्तों जैसे जैसे लोगों को आप के वीडियो एवं लाइव गेमिंग पसंद आती जाएंगे तो वह आपके गेम को लाइक भी करेंगे और आपके चैनल को सब्सक्राइब भी करेंगे इससे आपको पैसे कमाने में और भी आसानी हो पाएगी फिर वह आपके साथ जुड़ जाएंगे इसके बाद आप लोग बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया से आराम से पैसे कमा सकते हो दोस्तों अगर आपके यूट्यूब चैनल पर अच्छे खासे सब्सक्राइबर सो जाते हैं। तो फिर आप लोग लाइव पब्जी गेम भी खेल सकते हो और पैसे कमा सकते हो इसी के साथ आप यूट्यूब पर फेमस भी हो जाओगे।

(2) टूर्नामेंट खेल कर पैसे कमाए

अब आप यह जरूर सोच रहे होंगे कि इस गेम के अंदर यह टूर्नामेंट कहां से बीच में कूद पड़ा तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको यहां पर सूचित कर दें कि पब्जी गेम की लोकप्रियता के बढ़ जाने की वजह से पब्जी टूर्नामेंट के आयोजन के लिए काफी सारी वेबसाइट एवं एप्लीकेशन को बना दिया गया है। जिसके अंदर आप पार्टिसिपेट कर सकते हो और पैसे भी कमा सकते हो मगर आप बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया कि टूर्नामेंट में भाग लोगे तो इसके लिए आपको थोड़ी बहुत एंट्री फीस चुकानी पड़ती है। उसके बाद ही आपको रूम आईडी एवं पासवर्ड दिया जाता है। फिर आप बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया में टूर्नामेंट में भाग ले सकती हो।

अगर आप लोग बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया टूर्नामेंट कोकिल करा ज्यादा पैसा कमाना चाहोगे तो इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारना पड़ता है। टूर्नामेंट के अंदर आपको प्रत्येक किल के हिसाब से पैसे दिए जाते हैं। उदाहरण के तौर पर 10 15 25 50 इनमें से कोई भी हो सकते हैं।मगर यह तो गेम के टूर्नामेंट पर ही डिपेंड होता है।साथियों अब आप लोग टूर्नामेंट के बारे में बहुत ही अच्छे तरीके से समझ गए होंगे अब आपको टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ता है। इसके लिए निम्न एप्लीकेशन बनाई गई है इनमें से आप किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो।

• gamingmonk

• playerzon

• गेमर्ज area

अब दोस्तों हम आपको नीचे को तरीके बताने जा रहे हैं।जिन्हें आप फॉलो कर सकते हो।

स्टेप 1 : दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के अंदर पब्जी टूर्नामेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना होगा। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपना नाम user-id, जीमेल आईडी एवं पासवर्ड डालकर लोन कर लेना होगा।

स्टेप 2 : दोस्तों जैसे ही आप समय लॉगिन हो जाते हो तो टूर्नामेंट के लिए आपको यहां पर काफी सारे ऑप्शन देखने के लिए मिल जाते हैं। और इसी के साथ-साथ आपको एंट्री फीस एवं समय की जानकारी भी यहां पर दी जाती है। इसके बाद आप जिस पब्जी टूर्नामेंट के अंदर भाग लेना चाहोगे उसकी एंट्री फीस भरकर भाग ले सकते हो।

स्टेप 3 : इसके बाद दोस्तों आप जैसे ही बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को खेलो गे तो उसी के मुताबिक आपको पैसे दिए जाते हैं।इसी के साथ आप यहां पर अपनी बैटलग्राउंड्स मॉल इंडिया दोस्तों को यहां पर ज्वाइन करने के बाद रेफरल कोड के माध्यम से ही पैसे कमा सकते हो।

(2) फेसबुक पेज से पैसे कमाए

दोस्तों अगर आप लोग भी फेसबुक पेज के द्वारा पैसे कमाना चाहते हो। तो इसके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक के अंदर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम से संबंधित एक फेसबुक पेज बनाना पड़ता है। और फिर इसके बाद उसके अंदर आपको रोजाना बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम से संबंधित जानकारी डाल देनी होगी और जैसे-जैसे आपके वहां पर फॉलोअर्स बढ़ते चले आते हैं। तो फिर आप लोग बाद में फेसबुक पेज में आने वाले ऐड की सहायता से पैसे कमा सकते हो।

(3) BGMI लाइव स्ट्रीम से पैसे कमाए

साथियों आपको कभी न कभी तो यह देखने के लिए मिला हुआ कि यूट्यूब पर काफी सारे बड़े-बड़े प्रो प्लेयर है।जो कि यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करते हैं और पैसे कमाते हैं। मगर हम आपको यहां बता दें कि बहुत से ऐसे लोग हैं। जो कि गेम खेलने से ज्यादा देखने के शौकीन होते हैं। इसी कारण से वह केवल यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम देखते करते रहते हैं और वह लाइव स्ट्रीम के माध्यम से ही पैसे भी कमा लेते हैं। साथियों अगर आप लोग भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को अच्छे से खेलने जानते हो तो आप भी इस गेम के द्वारा चिका से पैसे कमा सकते हो।

लाइव स्ट्रीम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको यूट्यूब पर अपना एक चैनल बनाना पड़ता है। के बाद आपको उसी चैनल पर बैटलग्राउंड मोबाइल से इंडिया गेम को लाइव खेलने पड़ता है। ऐसे बहुत सी gaming youtuber है। और वहलाइव स्ट्रीम करके पैसे कमाते हैं। मगर दोस्तों ध्यान रहे हैं।अगर आप युटुब पर लाइव स्ट्रीम करना चाहती हो तो इसके लिए आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे का अपोजिट टाइम पूरा होना चाहिए। इसके बाद ही आप लोग यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके पैसे कमा सकते हो।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया लाइव स्ट्रीम कैसे करते हैं।

स्टेप 1 : दोस्तों बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया लाइव स्ट्रीम करने के लिए सबसे पहले आपको YouTube gaming नाम की एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आपको इसके अंदर अपनी सभी प्रकार की डिटेल्स करनी पड़ती हैं।

स्टेप 2 : साथियों इसके बाद आपको उस वाले चैनल से साइन अप करना पड़ता है। जिससे आप युटुब पर लाइव स्ट्रीम करना चाहते हो साइन अप हो जाने के बाद आपके सामने ‘ ^ ‘ यह ऑप्शन दिखेगा इस पर आपको क्लिक कर देना है।

स्टेप 3 : अब जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे तो इसके बाद आपको लाइव एवं रिकॉर्ड यह दो ऑप्शन देखने के लिए मिलते हैं। इसके बाद आपको लाइव के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा फिर आपको कुछ टिप्स पढ़ने के लिए मिलती हैं। जिन्हें आपको नेक्स्ट कर देना है।

स्टेप 4 : दोस्तों इसके बाद आपके सामने कई प्रकार के गेम खुल कर आ जाते हैं।इसमें से आपको बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को सिलेक्ट कर लेना है। फिर आपको टाइटल एवं डिस्क्रिप्शन ऐड करके नेक्स्ट कर देना है।इतना सब करने के बाद आपकी लाइवस्ट्रीम स्टार्ट हो जाती है।

अब दोस्तों आप सभी लोग इस बात को तो जानते ही होंगे कि आज के समय में यूट्यूब के द्वारा कितना पैसा कमाया जा रहा है।साथियों यदि आप भी यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करोगे और यदि आप अपनी लाइव स्ट्रीम पर ऐड लगा देते हो तो फिर जो भी उस एड पर क्लिक कर रहेगा इसके बदले में आपको पैसे दिए जाते हैं। आपकी वीडियो को जितने ज्यादा लोग देखेंगे उतनी ही एड्रेस पर क्लिक किया जाएगा तो इससे आपकी कमाई अच्छी खासी हो जाती है।

आज आपने क्या सीखा?

साथियों आज की पोस्ट में हमने आपको बताया है। कि आप बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम के द्वारा पैसे कैसे कमा सकते है और हम आशा करते हैं। कि बैटलग्राउंड स्माल इंडिया गेम से पैसे कमाने के अच्छे से अच्छे आपको सुझाव देने में सक्षम रहे होंगे। अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ में एवं इसी के साथ सोशल मीडिया जैसे प्लेटफार्म पर जरूर शेयर करें।ताकि और लोगों को भी इसके बारे में पता चल सके पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment