जीबी व्हाट्सएप Download Update Kaise Kare.

GB WhatsApp Download Update Kaise Kare.

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड अपडेट कैसे करें ?

How To Download Update GB WhatsApp

नमस्कार दोस्तों कैसे हो यदि आप उन जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड या फिर अपडेट करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर पहुंचे है क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे कर सकते हैं। तो ऐसे में यदि आप भी उन्हीं लोगों में से एक है जो जानना चाहते हैं कि जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड अपडेट कैसे कर सकते हैं तो जानने के लिए शुरू से लेकर अंत तक हमारी इस पोस्ट में हमारे साथ कंटीन्यू जुड़े रहिए।

जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन भी ओरिजिनल व्हाट्सएप का एक मोडेड ए पी के है इसके अंदर आपको एक्स्ट्रा फीचर से यूज करने के लिए मिल जाती है जो कि आपको जी व्हाट्सएप के मुकाबले ओरिजिनल व्हाट्सएप के अंदर देखने को नहीं मिलते हैं यही कारण है कि लगभग सभी लोग जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना पसंद कर रहे हैं तो वैसे भी आपको भी जीबी व्हाट्सएप पसंद है और आप जीबी व्हाट्सएप को अपने मोबाइल फोन किया था डाउनलोड करना चाहते हैं।

तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है हमारी इस पोस्ट में आपको इस विषय के बारे में संपूर्ण जानकारी मिलने वाली है बस आपको मेरी इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ना है।। साधारण सभी लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते है जहां से आप चैटिंग, वीडियो कॉल, स्टेटस, voice SMS इस्तेमाल करने के लिए व्हाट्सएप के अंदर फीचर देखने को मिल जाता है।

लेकिन जब बात आती है जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन की तो आपको इसके अंदर भी कई प्रकार के अमेजिंग फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जैसे DND Mode, Chat Lock, Hide Last Seen, Schedule Messages, Auto Replying

और भी कई प्रकार के शानदार फीचर्स जीबी व्हाट्सएप के अंदर अवेलेबल मिल जाते हैं जो कि लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

जीबी व्हाट्सएप क्या है ?

जीबी व्हाट्सएप व्हाट्सएप का एक मॉडेड वर्जन है जिसके अंदर आपको कई प्रकार के अमेजिंग फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए मिल जाती है जो कि शायद आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप के अंदर देखने को नहीं मिलते होंगे।

App Name GB WhatsApp

Developers GBMods

Version 9.05

Last Updated 2 Days Ago

File Size 55 MB

Total Downloads 10,000,000+

तो दोस्तों अब आप जान चुके हैं कि जीबी व्हाट्सएप ओरिजिनल व्हाट्सएप का एक मॉडल वर्जन है इसके अंदर व्हाट्सएप की तरह कोई फीचर से देखने को मिल जाते हैं और व्हाट्सएप व्हाट्सएप की तरह ही काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुका है और लोगों द्वारा भी काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

जीबी व्हाट्सएप के अमेजिंग फीचर्स

दोस्तों व्हाट्सएप की तरह ही जीबी व्हाट्सएप के अंदर भी काफी ज्यादा शानदार फीचर सब मौजूद है लेकिन नीचे में कुछ आपको पॉपुलर जीबी व्हाट्सएप की फीचर्स के नाम बता रही हूं जिसका आप आवश्यकता पड़ने पर यूज कर सकते हैं लगभग इन फीचर की सभी यूजर की डिमांड रहती है।

Change Theme

Dual/Multiple WhatsApp Accounts

DND Mode

Hide Last Seen

Hide Blue Tick

Auto Reply of Messages

Schedule Message

Show/Hide Online Status

Enable Password

Change Font

Always Online Feature

Hide Chats & Conversation

Increase Status Video Limit

Send Blank Message

इसके अतिरिक्त आपको व्हाट्सएप की तरह जीबी व्हाट्सएप के अंदर आपको वॉइस कॉल वीडियो कॉल यहां तक कि आप यहां पर कॉन्फ्रेंस कॉल भी कर सकते हैं। जीबी व्हाट्सएप के माध्यम से आप अपने परिजनों के सात आपस में संपर्क बनाए रख सकते हैं और आश्चर्यजनक फीचर्स की वजह से आज जीबी व्हाट्सएप काफी ज्यादा पॉपुलर एप्लीकेशन बन चुका है। यदि आप जीबी व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर्स का लुफ्त उठाना चाहते हैं इसके अतिरिक्त आप इस एप्लीकेशन को बिना किसी रोमांचक फीचर्स हुए जीबी व्हाट्सएप में लेटेस्ट अपडेट पा सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें ?

आज तक जीबी व्हाट्सएप की यूजर पूरी दुनिया भर में 100 मिलियन से अधिक हो चुके हैं और इसका इस्तेमाल करना भी व्हाट्सएप की तरह ही काफी ज्यादा आसान है। यदि आप जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जीबी मोड्स की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकती है लेकिन वहां पर आपको उर्दू लैंग्वेज में कंटेंट मिलता है तो उसको समझने में आपको दिक्कत आ सकती है।

तो यहां पर आपकी किसी समस्या का समाधान निकालते हुए डायरेक्ट अब आपको एक लिंक साझा कर रहे हैं आप इस पर क्लिक करके बड़ी आसानी से जीबी व्हाट्सएप को लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं।

जीबी व्हाट्सएप इंस्टॉल कैसे करें ?

जीबी व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्जन एपीके को इनस्टॉल कैसे करें उसके बारे में नीचे हम आपको स्टेप्स बता रहे हैं उनको फॉलो करके बड़ी आसानी से आप जीबी व्हाट्सएप लेटेस्ट वर्जन एपीके इंस्टॉल कर सकते हैं ताकि आपको किसी भी तरह की समस्या ना आए।

Step 1

सबसे पहले आपको जीबी व्हाट्सएप एपीके को डाउनलोड कर लेना है फिर जब डाउनलोड प्रोसेसिंग कंप्लीट हो जाएगी तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

Step 2

अब आपको अपने मोबाइल फोन की सेटिंग ओपन करनी है और उसमें आपको सिक्योरिटी सेक्शन में जाना है वहां पर आपको अननोन सोर्स को इनेबल कर देना है।

Step 3

फिर आपको install ऑप्शन पर क्लिक करके जीबी व्हाट्सएप को इंस्टॉलिंग पर लगा देना है।

Step 4

कुछ सेकंड बाद इंस्टॉलिंग प्रोसेसिंग खत्म हो जाएगी और आपका जीबी व्हाट्सएप आपके मोबाइल फोन में डाउनलोड हो जाएगा फिर आप को ओपन कर लेना है आपके सामने एग्री एंड कंटिन्यू बटन वाला एक ऑप्शन आ रहा होगा उस पर क्लिक करना है और अपना मोबाइल नंबर डालकर वेरीफाई करना है।

Step 5

अब आपको अपनी प्रोफाइल में नाम फोटो सेट कर देना है उसके पश्चात आपको व्हाट्सएप चैट में राइट साइड में 3dot दिखाई दे रहे होंगे उन पर क्लिक करना है और जीबी व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर कस्टमाइज करना है।

हाउ आर यू यह तो जान लिया है कि जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कैसे कर सकते हैं लेकिन हमारा जीबी व्हाट्सएप को अपडेट कैसे करें इसके बारे में जानना बाकी है ताकि जितने भी जीबी व्हाट्सएप के अंदर नए फीचर लॉन्च किए गए हैं उनका हम यूज कर सके

जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें ?

प्रत्येक डेवलपर अपनी एप्लीकेशन के अंदर नए फीचर ऐड करता रहता है और उन नए फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको हमेशा अपनी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ता है इसीलिए आप जीबी व्हाट्सएप को अपडेट करते हैं तो उसके अंदर आपको नए नए फीचर से देखने को मिल सकते हैं।

हालांकि आप प्ले स्टोर से जीबी व्हाट्सएप को अपडेट नहीं कर सकते हैं तो आपके पास एक ऑप्शन और बचता है आप उसकी लेटेस्ट वर्जन को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करने नए नए फीचर्स को देख सकते हैं। तो दोस्तों यहां पर मैं आपको जीबी व्हाट्सएप अपडेट करने के लिंक दे रही हूं जिसकी सहायता से आप अपने लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं और नए नए फीचर्स का लुफ्त उठा सकते हैं।

Update Now

Conclusion

दोस्तों यदि आप व्हाट्सएप मैसेंजर एप्लीकेशन का यूज करते हैं तो मैं आपको Recommend करूंगी कि आप एक बार जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करके इस्तेमाल करके देखें। क्योंकि जी व्हाट्सएप के अंदर काफी सारे इंटरेस्टिंग फीचर्स हमें उपलब्ध मिलती है जिससे आप और भी आसानी से उसका यूज़ कर सकते हैं इसके अंदर आपको डार्क मॉड, चैट लोक, ग्रुप कॉल और भी कई सारे अमेजिंग फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

यदि हमारे द्वारा जी व्हाट्सएप के बारे में जितनी भी जानकारी बताई है आपको पसंद आती है तो आप एक बार जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल अवश्य करें किसी के साथ में आपको जीबी व्हाट्सएप पसंद आता है तो इस पोस्ट को अन्य लोगों के साथ जरूर शेयर करें ताकि आपकी दोस्त रिश्तेदार भी जीबी व्हाट्सएप का यूज कर सके।

Leave a Comment