Home credit पर्सनल लोन कैसे लें ? 2022

Home credit पर्सनल लोन कैसे लें ? 2022

दोस्तों जब भी कोई बैंक के द्वारा आज किस टाइम पर लोन लेने के लिए अप्लाई करता है। तो सबसे पहले उसे इनकम प्रूफ दिखाना पड़ता है। क्योंकि उसकी जरूरत पड़ती है। तो तब तक वह इनकम प्रूफ नहीं दिखाता है। तब तक उसे लोन नहीं मिल पाता है। अगर आपके साथ भी ऐसी कंडीशन हो जाती है। तो इस परिस्थिति में होम क्रेडिट पर्सनल लोन आपके लिए एक अच्छा जरिया साबित हो सकता है। जहां पर आप बिना किसी गारंटी के एवं बिना किसी इनकम प्रूफ के आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हो लेकिन आपको यहां पर बैंक की बच्चा थोड़ा बहुत ज्यादा ब्याज देने होता है।

लेकिन अगर आपको कभी भी पैसों की अर्जेंट आवश्यकता पड़ जाती है। तो आप होम क्रेडिट पर्सनल लोन की सहायता से ₹200000 तक का पर्सनल लोन आसानी से चुटकियों में प्राप्त कर सकते हो और दोस्तों पोस्ट को शुरू करने से पहले हम आपको यहां पर बता दें कि हम किसी भी प्रकार से होम क्रेडिट एप्लीकेशन का प्रचार नहीं कर रहे हैं। वाईफाई अगर आप को अज्ञात हालातों में इससे कोई लाभ या हानि होता है। तो इसकी जिम्मेदारी हम नहीं लेंगे मगर आपको लोन के लिए आवेदन करते वक्त सही से जानकारी प्राप्त करनी चाहिए। तो चलिए शुरू करते हैं।

जानिए home credit क्या होता है?

होम क्रेडिट एक एनबीएफसी लोन कंपनी होती है और यह कंपनी अपने कस्टमर को पर्सनल लोन एवं प्रोडक्ट अलोन के साथ ही होम लोन देने का काम भी करती है। होम क्रेडिट नीदरलैंड्स की संस्था है। और इसकी शुरुआत 1997 में हुई थी होम क्रेडिट भारत में ही नहीं बल्कि इसके अलावा और भी काफी सारे देशों में कार्य करती है। एवं भारत में या कंपनी होम क्रेडिट इंडिया के नाम से जानी जाती है। आज किस टाइम पर भारत में लगभग एक करोड़ से भी ज्यादा यूज़र होम क्रेडिट की सेवाएं प्राप्त कर रहे हैं। और दोस्तों home credit nbfc registered एवं आरबीआई द्वारा approved कंपनी होती है। जो कि अपने कस्टमर को बिना किसी इनकम प्रूफ के एवं बिना किसी गारंटी के तत्काल ही लोन प्रदान कर देती है।

Home credit पर्सनल लोन क्या है ?

होम क्रेडिट कई अलग-अलग प्रकार के लोन देने का काम करती है। और इसमें से सबसे ज्यादा प्रमुख पर्सनल लोन होता है। अगर आप चाहे तो होम क्रेडिट पर्सनल लोन के लिए डायरेक्ट अप्लाई कर सकते हो जिसके लिए आपको इनकम प्रूफ की जरूरत होती है। लेकिन अगर आप लोग बिना किसी इनकम प्रूफ के होम क्रेडिट पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हो तो सबसे पहले आपको होम क्रेडिट से कोई प्रोडक्ट परचेज करना पड़ेगा जो कि आपको सिर्फ और सिर्फ केवाईसी कंप्लीट करवाने पर ही मिल जाएगा ।

इसके बाद जब आप अपने होम क्रेडिट कंस्यूमर लोन का भुगतान अगर आप लोग टाइम पर कर देते हो तो फिर होम क्रेडिट आपको पर्सनल लोन लेने का अवसर भी प्रदान करता है। और यह दावा करता है। कि लोन को लेने के लिए आपको किसी भी गारंटी या फिर इनकम प्रूफ की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी के साथ हम आपको यहां पर बता दें कि होम क्रेडिट लोन कंपनी सिर्फ अपने पुरानी कस्टमर्स को उनके अच्छे रीपेमेंट के रिकॉर्ड को देखती है. उसके बाद ही लोन देती है। 

Home credit पर्सनल लोन के क्या फायदे होते हैं?

• इस लोन को आप लोग बिना किसी गारंटी के और बिना किसी इनकम प्रूफ एवं सिक्योरिटी के प्राप्त कर सकते हो।
• होम क्रेडिट अपने कस्टमर को 200000 तक का प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन प्रदान करता है।
• इस लोन को लेने के लिए आपको बहुत ही कम डॉक्यूमेंट लगाने होते हैं।
• लोन की राशि को वापस करने के लिए आपको 60 महीनों का समय दिया जाता है।
• लोन को लेने के लिए आपको लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ता है।बल्कि घर बैठकर ही लोन प्राप्त कर सकते हो।
• अगर आप लोन का भुगतान टाइम पर कर देते हो तो इससे आपका सिविल भी बढ़ जाता है।
• यहां पर आपको बिना किसी पेपरवर्क के 100% डिजिटल लोन प्रक्रिया मिल जाती है।
• पूरे भारत के अंदर किसी भी जगह पर लोन को प्राप्त कर सकते हो।
• किसी भी जॉब प्रोफेशन वाला व्यक्ति इस लोन को प्राप्त कर सकता है।
• पुरुष हो या फिर महिला दोनों के लिए यह पर्सनल लोन उपलब्ध होता है।
• लोन को हासिल करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ता है।
• आपको होम क्रेडिट पर्सनल लोन पर 24% से 36% तक का सालाना ब्याज देना पड़ता है।
• एवं होम क्रेडिट के मुताबिक हर प्रकार से सुरक्षित होता है।

ध्यान रहे होम क्रेडिट के द्वारा इन जानकारियों में कभी भी चेंज आते रहते हैं। इसलिए अप्लाई करते वक्त आपको सभी प्रकार की जानकारी के द्वारा से रिपीट करना आवश्यक है.

👉 gmail-id-ka-password-kaise-change-karen

Home credit पर्सनल लोन लेने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

• आप होम क्रेडिट के पुराने ग्राहक हो तभी आप को लोन मिल सकता है।
• अगर आपने हम क्रेडिट से कोई पुराना लोन ले रखा है। तो उस लोन का भुगतान टाइम पर किया हुआ होना जरूरी है।
• होम क्रेडिट के द्वारा आपके लिए पर्सनल लोन का ऑफर भी होना बहुत मायने रखता है।
• आपके पास इनकम सोर्स का कोई भी एक जरिया होना चाहिए।
• आपका मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए।
• आप एक भारत के रहने वाले हो कि यानी कि एक भारतीय नागरिक हो.
• आपकी उम्र कम से कम 18 साल से लेकर 55 साल के बीच में होनी चाहिए।
• आपका सिविल इसको यानी कि क्रेडिट हिस्ट्री लगभग 750 हफ्ते से ऊपर की होनी चाहिए।
• अगर आपके पास यह सभी योग्यता उपलब्ध है तो फिर आप लोग लोन लेने के योग्य हो।

 Home credit personal लोन के लिए कौन से डॉक्यूमेंट लगते हैं?

दोस्तों होम क्रेडिट पर्सनल लोन लेने के लिए आपको ज्यादा कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं पड़ती है। भर्ती कुछ भी डॉक्यूमेंट होते हैं। जो कि आपको लगाने पड़ते हैं। जिनके आधार पर आपको आसानी से लोन मिल जाता है।

• पैन कार्ड
• आधार कार्ड
आधार ओटीपी लोन को वेरीफाई करने के लिए

होम क्रेडिट पर्सनल लोन लेने पर कितनी ब्याज देनी होती है?

दोस्तों होम क्रेडिट एप से हर महीने कम से कम 2% तक का ब्याज लेता है। जो कि अधिक से अधिक 3% तक का महीना जा सकता है। और यह आपके क्रेडिट हिस्ट्री के ऊपर डिपेंड होता है। इसी के साथ दोस्तों होम क्रेडिट पर्सनल लोन पर पूरे लोन का केवल 3% प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ती है। अगर आप भुगतान टाइम पर नहीं करते हो तो इस पर आपको लेट पेमेंट चार्ज भी देना पड़ता है। और सभी प्रकार के चार्जेस के ऊपर 18% का जीएसटीवी देना पड़ता है

Home credit पर्सनल लोन लेने की पूरी प्रक्रिया?

दोस्तों अब हम आपको दो ऐसे तरीके बता रहे हैं। जिनसे आप लोग होम क्रेडिट पर्सनल लोन आसानी से ले सकते हो और इन 2 तरीकों की मदद से आपको कोई भी इनकम प्रूफ एवं गारंटी की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और आपको पर्सनल लोन भी मिल जाएगा।

होम क्रेडिट pre-approved पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना

दोस्तों होमक्रेडिट अपने पुराने कस्टमर को उनके पुराने लोन रीपेमेंट के व्यवहार को देखता है। और होम क्रेडिट पर्सनल लोन लेने का ऑफर प्रदान करता है। अगर आप लोगों ने भी होम क्रेडिट की ओर से पर्सनल का ऑफर लोन ले रखा है। तो फिर आप लोग ऑफर को स्वीकार कर सकते हो स्वीकार करने के बाद होम क्रेडिट के लोकल कर्मचारी लोन लेने के लिए आपसे संपर्क करते हैं। और फि आपके द्वारा दी जाने वाली केवाईसी जानकारी को वेरीफाई करते हैं। जब आपकी केवाईसी वेरीफिकेशन सफलतापूर्वक हो जाती है। तो फिर 24 घंटे के बाद आपका लोन अप्रूव्ड होकर आपके खाते में आ जाता है।

Home credit personal loan के लिए अप्लाई करना

दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको होम क्रेडिट एप या फिर इसकी वेबसाइट पर जाकर पर्सनल लोन को सेलेक्ट करना पड़ेगा इसके बाद आपको होम क्रेडिट लोन से पुराने लिंक होने वाले मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके रजिस्टर करना पड़ता है। इसके बाद आपको अपनी PAN डिटेल्स डाल देने के बाद एलिजिबिलिटी को चेक कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको अपना एड्रेस डाल देना है।

फिर आपको इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा बैंक स्टेटमेंट को ऑनलाइन वैलिडेट करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप लोग पर्सनल लोन लेने के लिए योग्य होते हो तो फिर आपको कुछ ही देर में लोन ऑफर मिल जाता है। लोन ऑफर मिल जाने के बाद पर्सनल लोन एग्रीमेंट को आधार ओटीपी के द्वारा स्वीकार करना पड़ता है इसके बाद लोन अप्रूव्ड मिल जाने पर कुछ ही टाइम के बाद लोन आपके खाते में भेज दिया जाता है।

👉 payment-gateway-kya-hota-hai

अंतिम शब्द

दोस्तों आज किस पोस्ट के अंदर हमने आपको बताया है। कि आप लोग होम क्रेडिट पर्सनल लोन कैसे प्राप्त कर सकते हो?और इसके लिए हमने आपको बेस्ट तरीका बताया है। जिस तरीके के अनुसार आप लोग लोन के लिए अप्लाई कर के लोन को हासिल कर सकते हो अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे आगे तक जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Comment