Jio mein data loan Kaise len ? जानिए स्मार्ट तरीका 2022

Jio mein data loan Kaise len ? जानिए स्मार्ट तरीका 2022

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका स्वागत करते हैं अपनी वेबसाइट पर, दोस्तों जैसा कि आप आर्टिकल का शीर्षक देख कर ही समझ चुके हैं कि आज हम इस आर्टिकल के अंतर्गत जिओ में डाटा लोन कैसे लें इसके बारे में आपको बताने वाले हैं। दोस्तों हम सभी जानते हैं कि आजकल हर व्यक्ति स्मार्टफोन या सादा फोन रखता है जिनमें से कई अपने फोन के लिए जिओ सिम का उपयोग करते हैं। तो दोस्तों क्या आपने सोचा है कि यदि मान लो कभी कबार दिन में आपका डाटा खत्म हो जाए तो अब क्या कर सकते हैं यदि नहीं जानते तो यह आर्टिकल अवश्य पढ़ें।

दोस्तों आपको बता दें यदि आपका डाटा दिन में समाप्त हो जाता है और आपको 1 दिन के लिए डाटा चाहिए तो आप जिओ कंपनी के द्वारा लांच किए गए एक नए ऑफर का उपयोग करके उसका लाभ उठा सकते हैं। जी हां दोस्तों आप अपने स्मार्टफोन के लिए 1 दिन के लिए 5GB डाटा का लोन ले सकते हो चलिए तो जानते हैं दोस्तों की आप इसके लिए कैसे 5GB का लोन ले सकते हैं।

इसके बारे में सही और सारी जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो बस आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ते रहिए दोस्तों यह अभी वैसे नया नया फीचर है अब इसे एक प्रकार से सुविधा भी बोल सकते हैं जो कि जिओ कंपनी के द्वारा अपने कस्टमर के लिए चलाई जा रही है। यदि आपको इसकी जरूरत पड़ती है तो आप इसका लाभ तभी उठा पाएंगे जब आपको इससे जुड़ी थोड़ी बहुत जानकारी होगी और यह जानकारी आप इस आर्टिकल के माध्यम से जानने वाले हैं।

तो दोस्तों सबसे पहले आपको क्या करना है कि यदि आपके पास स्मार्टफोन है या सादा फोन है और उसमें जिओ की सिम है तो आप को इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए my jio application को ओपन करना है। यदि यह एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में डाउनलोड नहीं है तो आप पहले इसे डाउनलोड करें और इसे डाउनलोड करने के लिए आप प्ले स्टोर पर जाएं वहां से आपको इसे डाउनलोड कर लेना है। की मदद से जिओ की सिम के लिए 5gb डाटा तक का लोन आसानी से ले सकते हैैं।

Jio mein data loan Kaise len ? स्मार्ट तरीके से जानें

वैसे आपको पहले ही बता चुका हूं और एक बार और बता रहा हूं कि यह सुविधा जिओ कंपनी ने कुछ दिन पहले ही लॉन्च की है और इसका फायदा किसी भी समय आप उठा सकते हैं ज्यादातर लोग इसका तब ही इस्तेमाल करते हैं जब उनका दिन में या फिर कभी भी डाटा खत्म हो जाता है और आपको कोई आवश्यक काम होता है या फिर आपको इंटरनेट के माध्यम से कोई चीज जाननी होती है या किसी को कुछ भेजना होता है या फिर रात को या किसी भी समय फिल्म देखनी होती है या इंटरनेट से संबंधित कोई भी काम करना होता है और आपका डाटा खत्म हो जाता है तब इसका इस्तेमाल ज्यादातर करते हैं।

दोस्तों पहले क्या होता था कि यदि हमारा डाटा खत्म हो जाता था तब हम 11 या फिर ₹21 का रिचार्ज करके हमें एक्स्ट्रा डाटा मिल जाता था पर अब आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि अब जियो ने इसके लिए एक बहुत अच्छी सर्विस लॉन्च की है और इसके द्वारा आप लोन लेकर 1GB डाटा ले सकते हैं अथवा अवनी मूवी को आसानी से देख सकते हैं या फिर कोई भी काम जो आपका इंटरनेट से संबंधित होता है आप उसे आसानी से कर सकेंगे। एक और खास बात है कि आप इस डाटा को लेने के पश्चात इसका भुगतान अगले 28 दिन के अंतर्गत कर सकते हैं और आप एक साथ में एक-एक करके 5 बार 5GB डाटा अपने स्मार्टफोन में बड़ी ही सरलता से लोन ले सकते हैं।

दोस्तों आपको बता दूं कि इसके लिए जानकारी के लिए आपको यूट्यूब पर भी काफी सारे वीडियो मिल जाएंगे लेकिन आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसकी जानकारी हम आपको यहीं दे रहे हैं और वह भी काफी आसान भाषा में दी जाएगी ताकि आगे अच्छी तरह से समझ में आ सकें।

Jio phone mein data loan Kaise len ? स्मार्ट तरीके से जानें

दोस्तों जियो फोन में डाटा लोन लेने के लिए आपको नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ना है। हमने हर संभव कोशिश की है कि यह जानकारी आपकी अच्छी तरह से समझ में आ जाएगी । दोस्तों सबसे पहले आपने अपने स्मार्टफोन में my jio एप्लीकेशन अपडेट कर लेना है फिर आपको यह ऑप्शन दिखाई देगा।

इसके बाद की जो प्रक्रिया है वह आपको नीचे बताए अनुसार करनी है।

Step 1st सबसे पहले दोस्तों आपको अपने स्मार्टफोन में यह एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद यदि डाउनलोड है तो अच्छी बात है यदि नहीं है तो आप इसे डाउनलोड करें और ओपन करें।

Step 2nd अब आपको इस एप्लीकेशन में थ्री डॉट पर मेरा कहने का मतलब है मीनू पर क्लिक करना है।

Step 3rd अब यहां पर आपको अमरजेंसी डाटा लोन का ऑप्शन दिखाई देगा तो आपको इस पर क्लिक कर देना होगा।

Step 4th तो दोस्तों जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा वहां पर आपको “Get Emergency Data” का बटन दिखाई देगा तो आपको उस पर क्लिक कर देना होगा।

Step 5th तो दोस्तों जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपके मोबाइल में ‘1GB डाटा एक्टिव नाउ’ का बटन दिखाया जाएगा तो आपको उस पर क्लिक कर देना है।

तो दोस्तों इस प्रकार से आपके स्मार्टफोन में 1GB डाटा आ जाएगा और आप उसका आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे।

आशा करते हैं यह आसान सी जानकारी आपकी अच्छी तरह से समझ में आ चुकी होगी। यदि आपको इस आर्टिकल से संबंधित अन्य जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। दोस्तों यह आर्टिकल आप अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें और इसे सोशल मीडिया जैसे कि व्हाट्सएप्प, फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर करें। हमें आपकी सेवा करने का मौका देने के लिए आपका धन्यवाद।

Leave a Comment