मोबाइल का पैटर्न लॉक कैसे तोड़े ? 2022 सिर्फ 5 मिनट में

मोबाइल का पैटर्न लॉक कैसे तोड़े ?

मोबाइल का पैटर्न लॉक कैसे तोड़े ?

नमस्कार दोस्तों आप सब लोगों का हमारी वेबसाइट पर स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताएं कि आप किसी भी मोबाइल का पैटर्न लॉक तोड़ सकते हैं। हम यहां पर आपको 5 मिनट के अंदर पैटर्न लॉक तोड़ने के बारे में जानकारी देंगे बस इसके लिए आपको हमारे साथ अंत तक बने रहना है और हमारी पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। अगर आप हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूरा पढ़ते हैं तो हम आप लोगों को भरोसा दिलाते हैं आप बहुत ही कम समय में अपने मोबाइल के पैटर्न लॉक को तोड़ पाएंगे।

अगर आप हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते हैं तो हम आप लोगों को भरोसा दिलाते हैं आप 5 मिनट के अंदर ही अपने पैटर्न लॉक को तोड़ सकेंगे। दोस्तों अब आगे बढ़ते हैं हम यहां से आगे जो भी आपको जानकारी बताएंगे उसे कुछ स्टेप्स के माध्यम से बताएंगे आपको हमारी बताई गई स्टेप्स को सही से फॉलो करना होगा।

दोस्तों आप लोगों ने देखा होगा हमारे साथ ऐसा कई बार हो जाता है जब हम अपने मोबाइल में पैटर्न लॉक को सेट कर देते हैं और कभी-कभी हम अपने पैटर्न पासवर्ड को भूल जाते हैं। कि हमने क्या पासवर्ड सेट किया था अगर आप भी अपने पासवर्ड को भूल चुके हैं जाहिर सी बात है अगर आप गूगल पर सर्च करते हुए हमारे इस पोस्ट पर पहुंचे हैं तो आप जरूर अपने मोबाइल के पैटर्न पासवर्ड को भूल चुके होंगे। तभी आप इस पोस्ट पर तलाश करते हुए आए हैं तो आप लोग जरूर पासवर्ड को भूल चुके हैं।

हम यहां पर आपको ऐसे 2 तरीके बताएंगे जिन्हें अगर आप सही से फॉलो करते हैं तो आप अपने फोन में लगे हुए सभी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन ओं के लॉक को भी तोड़ पाएंगे। और फॉरगेट विकल्प का इस्तेमाल करने के बाद आसानी से अपने पैटर्न लॉक को भी तोड़ पाएंगे बस इसके लिए हमारी बताइ गई स्टेप्स को आपको सही से फॉलो करना होगा। अगर आप हमारी बताइ गई स्टेप्स को सही से फॉलो करते हैं तो आसानी से आप दोनों प्रकार के लॉक को तोड़ सकते हैं।

1. फॉरगेट पासवर्ड की मदद से पैटर्न लॉक कैसे तोड़े ?

आज की इस पोस्ट में हम आपको सबसे पहले बताएंगे फिर आप फॉरगेट पासवर्ड की मदद से पैटर्न लॉक को कैसे तोड़ सकते हैं हम यहां पर आपको कुछ स्टेप्स बताएंगे। आपको वह फॉलो करनी होगी आप लोगों को अगर पता नहीं है तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे पहले एंड्राइड मोबाइल की पुरानी वेरी सीएम मैं आपको फॉरगेट का विकल्प नहीं मिलता था। लेकिन आज के समय आपको यह ऑप्शन हर एक मोबाइल में मिलता है जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल का स्क्रीन लॉक आसानी से खोल सकते हैं अगर आप अपने मोबाइल का पासवर्ड भूल जाते हैं।

1. पासवर्ड को तोड़ने के लिए सबसे पहले आपको पहली वाली ईमेल आईडी और उसका पासवर्ड याद होना चाहिए अगर आप किसी दूसरे व्यक्ति के पासवर्ड को तोड़ना चाहते हैं। तो इसके लिए भी आपको ईमेल आईडी तथा पासवर्ड याद होना चाहिए। तभी आप इस तरीके का इस्तेमाल करने के बाद स्क्रीन लॉक को तोड़ पाएंगे।

2. अगर आपको यहां पर पहले वाला ईमेल आईडी तथा पासवर्ड दोनों याद होती हैं तो इन सभी तरीकों का इस्तेमाल करने के बाद आसानी से अपने मोबाइल की स्क्रीन लॉक को तोड़ पाएंगे।

3. सबसे पहले आपको यहां पर कोई भी पासवर्ड दर्ज कर देना है ऐसे ही आपको यहां पर तीन चार बार करना होगा यानी कि आपको यहां पर तीन चार बार गलत पैटर्न दर्ज करना होगा। जब आप ऐसा कर लेते हैं तो आपके सामने फॉरगेट पासवर्ड का एक विकल्प आ जाएगा आपको फॉरगेट पासवर्ड के विकल्प पर क्लिक कर देना है।

4. अब आपको यहां पर वह ईमेल आईडी दर्ज करनी है जिससे आप अपने मोबाइल के स्क्रीन लॉक को खोल सकते हैं ईमेल आईडी दर्ज करने के बाद यहां पर आपको अपना पासवर्ड भी दर्ज करना होगा। जैसे ही आप इतना कर लेते हैं तो आप का पैटर्न लॉक खुल जाएगा इस प्रकार से आप हमारे सभी तरीकों का इस्तेमाल करने से किसी भी मोबाइल का पासवर्ड आसानी से तोड़ सकते हैं।

2) सेफ मोड की मदद से मोबाइल का पैटर्न लॉक कैसे तोड़े ?

दोस्तों अब हम आपको बताएंगे कि आप सेफ मोड की सहायता से मोबाइल का पासवर्ड कैसे तोड़ सकते हैं और इसके साथ साथ हम बताएंगे अगर आपने थर्ड पार्टी एप्लीकेशन की मदद से स्क्रीन लॉक लगा रखा है। और आप उस स्क्रीन लॉक को तोड़ना चाहते हैं तो इस जानकारी को सही से फॉलो करने के बाद आप आसानी से तोड़ सकते हैं।

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के पावर बटन को दबाकर रखना है जब आप अपने मोबाइल के पावर बटन को थोड़ी देर तक दबा कर रखते है। तो आपके सामने यहां पर कई सारे ऑप्शन आ जाएंगे जैसे कि पावर ऑफ, रीस्टार्ट और साइलेंट अब यहां पर आपको पावर ऑफ वाले बटन को कुछ देर के लिए दबाकर रखना है।

2. अब आप यहां पर देख सकते हैं आपको रिबूट इन सेफ मॉड का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जैसे ही आप ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे। आपका मोबाइल रिबोट हो जाएगा और आपके सभी थर्ड पार्टी ऐप का स्क्रीन लॉक रिमूव हो जाएगा।

 • निष्कर्ष

इस प्रकार से आप अपने मोबाइल में लगे हुए सभी थर्ड पार्टी एप के स्क्रीन लॉक को रिमूव कर सकते हैं अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आती है। और आप इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना चाहते हैं तो आसानी से आप शेयर कर सकते हैं हम ने यहा पर ऐसे दो तरीके बताए हैं जिसके माध्यम से आप अपने मोबाइल के पैटर्न लॉक को तोड़ पाएंगे।

Leave a Comment