WhatsApp hack kaise hota hai ise hack hone se kaise bachayen

WhatsApp hack kaise hota hai ise hack hone se kaise bachayen.2022

WhatsApp hack kaise hota hai ise hack hone se kaise bachayen.

नमस्कार दोस्तों आपका हमारी वेबसाइट पर तहे दिल से स्वागत है आज की इस पोस्ट में हम आप लोगों को बताएंगे कि WhatsApp hack कैसे होता है और आप लोग इसे हैक होने बचा सकते हैं। अगर आपको भी ऐसी ही किसी पोस्ट की तलाश थी जहां पर आप को WhatsApp hack होने से बचाने के बारे में जानकारी मिल सके तो दोस्तों आप बिल्कुल सही जगह पर आ चुके हैं। हमारी पोस्ट पर आने के बाद आप इस जानकारी को बिल्कुल सही से जान सकते हैं बस इसके लिए आपको हमारी इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ना होगा। अगर आप इस पोस्ट को शुरू से लेकर अब तक ध्यान पूर्वक पड़ लेते है तो हम इस बात का भरोसा दिलाते हैं आप बहुत ही कम समय के अंदर WhatsApp hack कैसे होता है और इसे कैसे बचाया जा सकता है इसके बारे में जान सकते हैं।

क्या दोस्तों आप लोग भी व्हाट्सएप एप्लीकेशन का प्रयोग करते हैं हमें लगता है कि आप भी व्हाट्सएप एप्लीकेशन का प्रयोग करते होंगे और सिर्फ आप ही नहीं बल्कि एक बिलियन से भी ज्यादा लोग व्हाट्सएप एप्लीकेशन का प्रयोग कर रहे हैं। दोस्तों परिवार को मैसेज करने के लिए और यह इसकी सच्चाई यह है कि यह एप्लीकेशन इतना बड़ा बन चुका है कि यह विभिन्न प्रकार के लोगों द्वारा विभिन्न प्रकार के काम करने के लिए प्रयोग किया जाता है। जैसे कुछ लोग इसमें नॉर्मल चैट या नॉर्मल इंफॉर्मेशन शेयर करते रहते हैं जबकि कुछ लोग प्राइवेट चैटिंग या फिर प्राइवेट इंफॉर्मेशन शेयर करते रहते हैं।

WhatsApp hack kaise hota hai ise hack hone se kaise bachayen

इस एप्लीकेशन के बहुत ज्यादा यूजर होने के कारण व्हाट्सएप पर भी हैकर्स की नजर ज्यादा से ज्यादा रहती है हैकर विभिन्न प्रकार के तरीकों से आपके व्हाट्सएप डाटा तक पहुंच जाते हैं। जैसे कि व्हाट्सएप के माध्यम से या फिर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके भी कर सकते हैं आपके व्हाट्सएप को हैक करने के लिए और भी कुछ तरीके अपनाए जा सकते हैं। परंतु वह कौन से तरीके हैं जिनसे आपके व्हाट्सएप एप्लीकेशन को हैक किया जा सकता है उन तरीकों को हम यहां पर बताने वाले हैं।

Jio mein data loan Kaise len ? जानिए स्मार्ट तरीका 2022

WhatsApp hack kaise hota hai.

क्या दोस्तों आप लोगों को पता है आपके व्हाट्सएप को सिर्फ हैकरस ही नहीं बल्कि आप के आस पास के लोग भी इस को हैक कर सकते हैं। जैसे आपकी गर्लफ्रेंड या फिर आपका बॉयफ्रेंड अगर आप एक दूसरे पर शक करते हैं तब आप उनका व्हाट्सएप चैट देखना चाहते हैं। तो आप उसके व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं WhatsApp hack होने का मुख्य कारण हम आपको नीचे समझा रहे हैं जिसे आप को ध्यान से देखना है।

Spy apps

स्पाइ एप्स के जरिए आपके व्हाट्सएप को हैक किया जा सकता है आपको यह जानकारी जानना बेहद ही जरूरी है कि कुछ ऐसे भी एप्स उपलब्ध हैं। जो लोगों को अन्य मोबाइल पर जासूसी करने के लिए होते हैं जो कि दूसरों के मोबाइल में ऐप को इंस्टॉल करने का एक तरीका खोज लेते हैं। और इसके बाद यह सभी मैसेज कॉल लॉग यह सभी हैक कर लेते हैं इन सभी स्पाई एप्स में कुछ ऐसे फीचर्स भी होते हैं। फिर कोई इसका पता ही नहीं लगा सकता और यहां तक कि स्मार्टफोन के मालिक को भी यह पता नहीं चल पाता कि यह एप्लीकेशन उनके फोन में किसने इंस्टॉल किया है।

Whatsapp Web Scan

अब दूसरे नंबर की बात करें तो व्हाट्सएप वेब स्कैन के द्वारा भी आपके व्हाट्सएप को हैक किया जा सकता है व्हाट्सएप में यह सुविधा है कि यह व्हाट्सएप वेब वैरिशन प्रदान करता है। ताकि आप सीधे अपने पीसी पर मैसेज को आसानी से देख सकें लेकिन इसका प्रयोग करने के लिए आपको अपने ब्राउज़र पर web.WhatsApp.com टाइप करके सर्च करना होगा और फिर सेटिंग्स मोड में व्हाट्सएप वेब अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप का प्रयोग करते हुए क्यूआर कोड को स्कैन करना पड़ता है।

लेकिन क्या आप लोगों को इसके बारे में जानकारी है कि whatsapp-web कि यह सुविधा आपके खिलाफ भी हो सकती है। अगर किसी को आपके स्मार्टफोन की पकड़ कुछ सेकंड के लिए मिल भी जाती है तो वह अपने पीसी पर क्यूआर कोड स्कैन कर सकता है। और आपके व्हाट्सएप से जुड़ा रह सकता है व्हाट्सएप द्वारा व्हाट्सएप वेब पर फीचर्स की उपलब्धता बढ़ने से खतरा भी हो सकता है।

Number badalkar

व्हाट्सएप एप्लीकेशन की सबसे बड़ी विशेषता यह भी है कि नंबर बदलकर इसका प्रयोग आपके व्हाट्सएप को हैक करने के लिए किया जा सकता है। जी हां आपको इससे भी बच कर रहना होगा क्योंकि बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो नंबर बदल कर भी आपके व्हाट्सएप एप्लीकेशन को हैक कर सकते हैं।

WhatsApp hack hone se kaise bachayen.

यह भी बहुत से कारणों में से एक है कि व्हाट्सएप हमेशा हैक होने की चपेट में आ जाता है नीचे दिए गए पॉइंट को ध्यान में रखते हुए। यहां पर हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को सिक्योर कर सकते हैं।

व्हाट्सएप एप्लीकेशन को लॉक करें

अगर आपके स्मार्टफोन में फोन लॉक होता है या फिर आपके फोन में फिंगरप्रिंट लॉक भी है फिर भी व्हाट्सएप ऐप लॉक आपको कर देना चाहिए। कुछ स्मार्टफोन ऐसे होते हैं जिनमें यह inbuilt फीचर मिल जाता है जहां पर आप अपने पर्सनल एप को लॉक कर सकते हैं लेकिन यदि आपके फोन में यह फीचर पहले से नहीं दिया गया है। तो आप प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन इंस्टॉल कर सकते हैं और अपने व्हाट्सएप पर लॉक लगा सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए 2022?

2) Step Verification On करे

व्हाट्सएप एप्लीकेशन आपके लिए बहुत ज्यादा मददगार साबित रहता है यदि आप 2 स्टेप वेरीफिकेशन ऑन करते हैं। तो यह एक हैकर को आपके मैसेज को आपके अकाउंट तक पहुंचने के बहुत ही समय तक देखने में सक्षम होने से रोक सकते हैं व्हाट्सएप ऐप पर यह सेटिंग आपको इनेबल कर लेनी चाहिए।

Amazon से business करने का बिल्कुल आसान तरीका-2022

EMI की फुल फॉर्म क्या होती है? और इसे कैलकुलेट कैसे करें?

अंतिम शब्द

दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारे यहां आर्टिकल पसंद आता है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं। ताकि आपके दोस्त भी हमारी इस जानकारी WhatsApp hack कैसे होता है और इसे हैक होने से कैसे बचाया जा सकता है इसके बारे में जान सकते हैं।

Leave a Comment