व्हाट्सएप से पैसे कमाने का नया तरीका 2022

व्हाट्सएप से पैसे कमाने का नया तरीका 2022

साथियों आज के डिजिटल युग में स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो हर एक व्यक्ति करता है। और उस स्मार्टफोन के अंदर हर एक व्यक्ति व्हाट्सएप को जरूर चलाता होगा ज्यादातर सभी लोग व्हाट्सएप का यूज अपने दोस्तों से चैट करने के लिए एवं वीडियो कॉलिंग कल के लिए ही करते हैं। मगर क्या आपको पता है? कि व्हाट्सएप के इस्तेमाल से पैसे भी कमाए जा सकते हैं। दोस्तों वैसे व्हाट्सएप के द्वारा पैसे कमाने का कोई भी ऑफिशियल तरीका नहीं है। मगर इसके जरिए इसका इस्तेमाल करके व्हाट्सएप से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। जिनका यूज़ करके आप लोग अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

इसमें एक बात और उस सबसे अच्छी होती है।कि इसके अंदर काम करने के लिए आपको कोई पैसे चुकाने नहीं पड़ते हैं। इसके द्वारा आप लोग घर बैठ कर ही पैसे कमा सकते हो बस आपको व्हाट्सएप के द्वारा पैसे कमाने के लिए कुछ चीजों की जरूरत पड़ती है।जैसे –

• स्मार्टफोन

• जीमेल अकाउंट

• व्हाट्सएप ग्रुप

• और बड़ी संख्या में व्हाट्सएप नंबर

दोस्तों अगर आपके पास ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप उपलब्ध नहीं है। तो आप अपने दोस्तों से कह सकते हैं। तो वह आपको उन ग्रुप के अंदर जोड़ देंगे जिनमें वह खुद ज्वाइन है। इसी के साथ आपको अपने भी ग्रुप से बनाकर उसमें मेंबर्स को जोड़ लेना होगा क्योंकि साथियों आपके पास जितने ग्रुप से उपलब्ध होंगे आप पैसे कमाने में उतनी ही सक्षम होंगे दोस्तों जब आपके पास में काफी सारे व्हाट्सएप ग्रुप उपलब्ध हो जाएं तो फिर आप लोग हमारे द्वारा नीचे बताए गए तरीकों के अनुसार पैसे कमा सकते हो तो चलिए शुरू करते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग

दोस्त व्हाट्सएप के द्वारा पैसे कमाने के लिए एफिलिएट मार्केटिंग सबसे बेस्ट एवं आसान तरीका माना जाता है। यह कमीशन पर आधारित होता है। कहने का मतलब है कि अगर आप लोग किसी कंपनी के प्रोडक्ट की बिक्री करते हो या फिर उनके किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करते हो तो इसके बदले में हो आपको कुछ कमीशन देती हैं। और इसके लिए आपको बड़ी-बड़ी शॉपिंग साइट को ज्वाइन करना पड़ता है। जैसे – ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट, ईवे और स्नैपडील आदि के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना पड़ता है। जब आप एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन कर लेते हो तो उसके बाद आप लोग जिस प्रोडक्ट को बेचना चाहते हैं।उसकी आपको लिंक क्रिएट करवानी पड़ती है। उसे अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना पड़ता है। और जो भी दोस्तों आपको इस प्रोडक्ट को खरीदते हैं। तो कंपनी की ओर से आपको 2 से लेकर 12% तक कमीशन मिल जाता है।

लिंक सोर्टिंग

दोस्तों link shorting ऐसी टेक्निक होती है। जिसके इस्तेमाल से आप लोग किसी भी वेबसाइट के यूआरएल को बिल्कुल छोटा यानी कि शार्ट कर सकते हो शायद ही आप यह जानते हैं।मगर लाखों लोगों छोटे लिंक के इस्तेमाल से पैसा कमा रहे हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको लिंक शॉट करने वाली वेबसाइट पर अपना एक अकाउंट क्रिएट करना पड़ता है। फिर आपको ट्रेंड में चल रहे आर्टिकल एवं वीडियोस का लिंक शॉर्ट करना पड़ता है। इसके बाद आप लोग शॉर्ट गए लिंक को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में भेज सकते हो और फिर जब भी कोई उस लिंक पर क्लिक करता है। तो उसको एड्स देखने के लिए मिलते हैं। और उस विज्ञापन के खत्म हो जाने के बाद ही वह असली आर्टिकल या फिर वीडियोस में पहुंचते हैं।

मगर हम आपको यहां पर बता दें कि ज्यादा से ज्यादा पैसा तो आपको कंट्री के हिसाब से मिलते हैं। जैसे कि अगर आपकी वेबसाइट पर क्लिक USA, UK एवं ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों से आते हैं। तो इससे आपकी इनकम ज्यादा होती है।क्योंकि विदेशों की सीपीसी इंडिया की तुलना में बहुत ज्यादा है। की वजह से दोस्तों अब हम आपको कुछ ऐसी लोकप्रिय वेबसाइट का नाम बताने जा रहे हैं। जिनके उपयोग से आप लोग अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

• adf.ly

• short zone.com

• shrinkearn.com

• shorte.st

• linkbucks.com

• linkshrink.net

दोस्तों अगर आपके पास में काफी ज्यादा व्हाट्सएप ग्रुप में उपलब्ध है। तो फिर आप लोगों ने व्यक्तियों के पेड़ प्रमोशन भी करके उनसे अच्छे पैसे कमा सकते हो क्योंकि आज के इस टाइम पर हर एक व्यक्ति अपने किसी भी प्रोडक्ट का प्रमोशन सोशल मीडिया के द्वारा करते हैं। क्योंकि सोशल मीडिया पर ही सबसे ज्यादा लोग एक्टिव रहते हैं। जिसकी वजह से आपके किसी भी प्रोडक्ट का प्रमोशन जल्दी से जल्दी हो जाता है।

रेफरल प्रोग्राम

दोस्तों चाहे कोई भी एप्लीकेशन हो अगर वह नया नया लांच होता है। तो अपने कस्टमर्स की यानी कि पहले उपयोगकर्ताओं की संख्या को इनक्रीस करने के लिए और रेफरल प्रोग्राम का सहारा लेता है। और गूगल प्ले स्टोर में ऐसे बहुत से एप्लीकेशन उपलब्ध है। जो रेफरल प्रोग्राम का इस्तेमाल करते हैं। जिसकी वजह से उनके एप्लीकेशन के योजना को जल्द से जल्द बढ़ जाए इसी वजह से वह प्रत्येक रेफर 10 से लेकर ₹100 का ऑफर भी देते हैं। तेरे का मतलब जब भी कोई व्यक्ति आपके द्वारा दी गई लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसमें चार कर देता है।तो उसको रेफर के तौर पर 10 से लेकर ₹100 तक मिल जाते हैं। आप लोग रेफरल प्रोग्राम के जरिए पैसे कमाना चाहते हो तो इसके लिए हमने आपको नीचे कुछ एप्लीकेशन बताएं रिप्लिकेशन को डाउनलोड करने के बाद उनके लिए तो आप लोग अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करके पैसे कमा सकते हो।

• rozdhan app

• Mini Joy app

• winzo gold

• big cash app

व्हाट्सएप पर प्रोडक्ट बेच कर

दोस्तों अगर आपकी कोई दुकान या फिर आपको कोई बिजनेस है। तो आप उसके अंदर प्रोडक्ट जरूर भेजते होंगे तो आप लोगों ने प्रोडक्ट्स को अपने व्हाट्सएप पर भी बेच सकते हो पर इसके लिए आपको व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना पड़ता है। शायद आपको पता हो मगर आज से कुछ वक्त पहले व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन को शुरू किया गया था मुझसे मुख्य रूप से विक्रेताओं के लिए निर्माण किया गया है। यदि आप की भी कोई दुकान है। तो आप लोग भी उसे व्हाट्सएप बिजनेस के इस्तेमाल से या फिर उस के जरिए अपनी दुकान को ऑनलाइन ले जा पाओगे और आपको इसके लिए पैसे भी नहीं देने पड़ते हैं।व्हाट्सएप बिजनेस के अंदर आपको ग्रुप से बना कर उसके अंदर अपनी दुकान के सामान की डिटेल्स फोटो एवं कीमत को शेयर करना पड़ता है। अगर किसी के बाप के प्रोडक्ट पसंद आते हैं। तो फिर वह आपसे कांटेक्ट करता है। इस प्रकार आपके प्रोडक्ट की सेल भी बढ़ जाती है।

रेसलिंग

दोस्तों रेसलिंग के मार्केट में मीशो एप्लीकेशन बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है। क्योंकि दुश्मन का सारा का सारा यह सारा रेसलिंग पर ही चल रहा है। दोस्तों अगर आप लोग मीशो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं। तो आपको उसके अंदर विज्ञापन देखने के लिए जरूर मिले होंगे तो दोस्तों आपके मन में अब यह सवाल जरूर आया होगा कि आखिरकार यह रेसलिंग प्रोग्राम किसे कहते हैं।कहने का मतलब है रेसलिंग के अंदर आपको शॉपिंग साइट पर किसी भी प्रोडक्ट को सिलेक्ट करना होगा इसके बाद आप जितना कमीशन लेना चाह रहे हैं। यह सब जुड़ने के बाद प्रोडक्ट का लिंक बनवाना पड़ता है। और जब व्हाट्सएप के द्वारा उस लिंक पर क्लिक करके कोई व्यक्ति उसे प्रोडक्ट को खरीदेगा तो इस पर आपको अच्छा खासा कमीशन मिल जाता है। नीचे आपको भी कुछ सुविधाएं दी गई है जिन का फायदा उठा सकते हो।

• meesho

• shop 101

• Ezo now

• MilMila

• glowroad

आज आपने क्या सीखा?

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है। कि आप लोग व्हाट्सएप की मदद से पैसे कैसे कमा सकते हो दोस्तों इसके लिए हमने आपको बहुत से तरीके बताएं जिनका यूज़ करके आप लोग आसानी से आराम से पैसे कमा पाओगे या दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट या प्लीज जानकारी पसंद आई हो तो उसे अपने सभी दोस्तों में जरूर भेजें धन्यवाद।

Leave a Comment