यूट्यूब पर गेमिंग लाइव स्ट्रीम कैसे करें 2022

यूट्यूब पर गेमिंग लाइव स्ट्रीम कैसे करें 2022

नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस बिल्कुल नऐ और फ्रेश आर्टिकल यूट्यूब पर गेमिंग लाइव स्ट्रीम कैसे करें 2022 में। दोस्तों यदि आप एक ऑनलाइन गेम और हो और आप फ्री फायर या फिर पब्जी गेमिंग करते हो तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही ज्यादा अमेजिंग और हेल्पफुल होने वाला है इसलिए इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से स्टार्ट टू एंड पढ़ते रहिए।

आज के डिजिटल जमाने में सभी लोग एक स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो जरूर ही कहते हैं और वह अपने स्मार्टफोन के अंदर टाइम पास के लिए ऑनलाइन गेमिंग खेलना पसंद करते हैं। आज के समय में पब्जी और फ्री फायर तथा gta5 जैसे गेम काफी पॉपुलर है ऑनलाइन गेम के लिए। यदि आप ऑनलाइन गेम खेलते हो और आप उसकी लाइव स्ट्रीम यूट्यूब पर करना चाहते हो तो आज हम आपको बताएंगे कि यूट्यूब पर फ्री फायर पब्जी गेम की लाइव स्ट्रीम कैसे करें बिल्कुल आसानी से।

जैसा कि आपको पता होगा यूट्यूब पर ऑफिसयली लाइव चेंज करने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स होना जरूरी होता है लेकिन दोस्तों अगर आप की यूट्यूब चैनल पर एक यार सब्सक्राइबर नहीं है फिर भी आप लाइव स्टिंग कर पाओगे आज हम आपको एंड्राइड मोबाइल से गेमिंग और फेस कैम लाइव स्ट्रीम करना सिखाएंगे यूट्यूब पर वह भी बिना 1000 सब्सक्राइबर्स के। तो चलिए दोस्तों बढ़ती हैं टॉपिक की ओर और हम आपको स्टेप बाय स्टेप सारी जानकारी देते हैं।

यूट्यूब पर गेमिंग लाइव स्ट्रीम कैसे करें 2022

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको जो ट्रिक बताने जा रहे हैं यूट्यूब पर गेमिंग लाइव स्ट्रीम करने के लिए उससे आप यूट्यूब पर तो लाइफ जिम कर ही पाओगे उसके साथ ही साथ आप अगर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे कि फेसबुक इंस्टाग्राम आदि पर भी अपनी लाइव स्ट्रीम को बड़ी आसानी से कर पाओगे। यूट्यूब पर लाइव सिम करने के लिए यहां पर turnip एप्लीकेशन की मदद लेने वाले हैं जो कि ट्रस्टेड और सिक्योर एप्लीकेशन है।

1) सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इंटरनेट कनेक्शन ऑन करने के बाद गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में ओपन कर लेना है।

2) गूगल प्ले स्टोर पर जाने के बाद आपको सर्च बार में turnip टाइप कर देना है और आपको सबसे पहले नंबर पर एप्लीकेशन देखने को मिल जाएगी turnip उस पर क्लिक करके सिंपल से इंस्टॉल कर लेना है।

3) इसके बाद आपको एप्लीकेशन को ओपन करना है एप्लीकेशन को आप जैसे ही ओपन करोगे या पर आपसे लोगिन करने के लिए बोला जाएगा तो आपको उसी ईमेल आईडी से लॉगिन करना है जिस यूट्यूब चैनल पर आप बिना 1000 सब्सक्राइबर्स के गेमिंग लाइव स्ट्रीम करना चाहते हो।

4) अब आपके सामने इस एप्लीकेशन का होमपेज ओपन हो जाएगा और आपको यहां पर एक ऑप्शन देखने को मिलेगा set-upstream तो सिंपल से आपको उस पर क्लिक कर देना है।

5) इसके बाद दोस्तों आपके सामने ही बहुत सारे एप्लीकेशन के लोगों देखने को मिल जाएंगे आपको उन में से अपनी गेम को सेलेक्ट करना है जिसकी आप लाइव स्ट्रीम करना चाहते हो जैसे फ्री फायर पब्जी कॉल ऑफ ड्यूटी इत्यादि।

फ्री फायर पब्जी की लाइव स्ट्रीम यूट्यूब पर कैसे करें 2022

6) यहां पर नीचे आपसे आपकी फिलिंग्स पहुंची जाएगी तो आपको अपनी फीलिंग को सेलेक्ट करना है और आप लाइव स्ट्रीम पर कौन सी लैंग्वेज बोलना चाहते हो वह आपको सेलेक्ट कर लेनी है।

7) नेक्स्ट पेज में आपकी लाइव स्ट्रीम के लिए आप से सारी डिटेल्स मांगी जाएंगी आपको यहां पर अपनी लाइव स्ट्रीम का टाइटल डाल देना है। और डिस्क्रिप्शन लिख देना है तथा नीचे आपको हम thumbnail सेलेक्ट करने का ऑप्शन भी मिल जाता है तो वहां से thumbnail लगा देना है।

8) इसके बाद आपके सामने एक और पेज ओपन होकर आ जाएगा तो आपसे यहां पर लाइव स्ट्रीम की विजिबिलिटी ऊंची जाएगी कि आप उसको प्राइवेट रखना चाहते हो या फिर पब्लिक करना चाहते हो। यहीं पर आपको लाइव स्ट्रीम की क्वालिटी सेलेक्ट करने का भी ऑप्शन देखने को मिल जाता है। वहीं पर नीचे दिए गए ऑप्शन में आप को सेलेक्ट कर लेना है यूट्यूब को क्योंकि आप युटुब पर लाइव स्ट्रीम कर रहे हो।

9) यहां पर सबसे नीचे आपको लाइव स्ट्रीम प्रीव्यू का एक ऑप्शन देखने को मिल जाता है आप जैसे ही उस पर क्लिक करोगे आपके सामने आपकी लाइव स्ट्रीम का प्रीव्यू देखने को मिल जाएगा कि आपकी लाइव स्ट्रीम किस तरीके की देखने वाली है। इसके बाद सिंपल से स्टार्ट स्ट्रीमिंग वाली बटन पर टैप कर दें।

देखा दोस्तों बड़ी आसानी से हमने आपको बता दिया कि आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की मदद से यूट्यूब पर किसी भी गेम फ्री फायर या फिर पब्जी गेम की लाइव स्ट्रीम को बिना 1000 सब्सक्राइबर्स कंप्लीट हुए अपने यूट्यूब चैनल पर किस तरीके से लाइव स्ट्रीम कर सकते हो।

note :

जब भी आप इस एप्लीकेशन की मदद से यूट्यूब पर गेमिंग लाइव स्ट्रीम करें तो एक बात का ख्याल रखें कि आपके यहां पर इंटरनेट कनेक्शन अच्छा होना चाहिए ताकि आपकी लाइव स्ट्रीम को यूट्यूब पर चलने में कोई भी दिक्कत ना आए अगर आपके यहां पर इंटरनेट कनेक्शन स्लो है तो आप लाइव स्ट्रीम की क्वालिटी अपने हिसाब से थोड़ी कम चूज करें।

निष्कर्ष

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि आप अपने एंड्राइड मोबाइल फोन से यूट्यूब पर पब्जी फ्री फायर की गेमिंग लाइव स्ट्रीम किस तरीके से कर सकते हैं वह भी बिना 1000 सब्सक्राइबर्स कंप्लीट हुए। हम आशा करते हैं कि आपको हमारी वेबसाइट का यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा यार आर्टिकल आपको अच्छा लगा तो इसे लाइक जरुर करें।

जितने भी आपके दोस्त ऑनलाइन गेम खेलते हैं उन सभी को इस आर्टिकल को जरूर से जरूर शेयर करें ताकि वह भी अपनी लाइफ सीन यूट्यूब चैनल पर गेमिंग की कर पाए। यदि आपको कोई और प्रॉब्लम आती है तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हो हम जल्द से जल्द आपका रिप्लाई करेंगे। थैंक यू दोस्तों मिलते हैं अगली पोस्ट में।

Leave a Comment